You are here:

सीएम योगी ने बच्चों को यूनिफॉर्म, किताबें और बैग देकर किया स्कूल चलो अभियान का शुभारंभ

UP

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शनिवार को कुकरैल स्थित घड़ियाल पुनर्वास केंद्र में स्कूल चलो अभियान के साथ वन महोत्सव अभियान का शुभारंभ किया। इस अवसर पर डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य, मंत्री रीता बहुगुणा जोशी, स्वाति सिंह, सूर्यप्रताप शाही, ब्रजेश पाठक सहित कई मंत्री और अधिकारी उपस्थित थे। 

इस अवसर पर सीएम योगी ने 10 बच्चों को स्कूल यूनिफॉर्म, किताबें और स्कूल बैग वितरित किया। उपस्थित लोगो को सम्बोधित करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि पहली बार प्रदेश में लग रहा है कि गरीब का बच्चा भी किसी कॉन्वेंट या पब्लिक स्कूल के बच्चों जैसे बैग व यूनिफॉर्म लेकर स्कूल जा सकता है। उन्होंने कहा 6 से 14 साल तक का बच्चा स्कूल जाने से वंचित न रहे। 

इसके साथ ही मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पीपल का पेड़ लगाकर वन महोत्सव की शुरुआत की। मुख्यमंत्री ने कहा कि पर्यावरण को बचाने के लिए 6 करोड़ पौधे लगाने का लक्ष्य निर्धारित किया गया है। मुख्यमंत्री ने कहा कुकरैल को इको टूरिज्म केंद्र के रूप में विकसित किया जाएगा। सीएम योगी ने कहा ऐसा केंद्र बनाए कि लखनऊ आने वाले पर्यटक कुकरैल भी आएं । जन्मदिन, पुण्यतिथि, मैरिज एनिवर्सिरी के अवसर पौधे लगाने के लिए प्रेरित करे। 

related post