You are here:

16 मार्च को फ्लोर टेस्ट , मनोहर पर्रिकर आज लेंगे मुख्यमंत्री पद की शपथ

National

गोवा में भाजपा द्वारा सरकार बनाये जाने के खिलाफ कांग्रेस ने सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया था। कांग्रेस ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर कर मनोहर पर्रिकर के मुख्यमंत्री बनाये जाने का विरोध किया था। कांग्रेस द्वारा दायर याचिका पर सुनवाई करते हुए सुप्रीम कोर्ट ने कांग्रेस को फटकार लगायी और कहा कि जो आप यहाँ कह रहे है वह आपने राज्यपाल से क्यों नहीं कहा। कोर्ट ने यह भी कहा कि जब आप सबसे बही पार्टी थे तो सरकार बनाने का दावा पेश क्यों नहीं किया। सुनवाई के दौरान कोर्ट ने कांग्रेस से कहा कि आप जिन विधायको का दावा कर रहे है वे कहां है। कांग्रेस ने यह याचिका राज्यपाल के फैसले के खिलाफ की गई थी जिसमे राज्यपाल ने मनोहर पर्रिकर को सरकार बनाने कि लिए आमंत्रित किया था। 
सुप्रीम कोर्ट ने भाजपा को आदेश दिया है कि वह जल्द ही गोवा में सरकार बनाये और 16 मार्च को 11 बजे अपना बहुमत साबित करे .हालाकि राज्यपाल ने सरकार बनाने के 15 दिन के अन्दर बहुमत साबित करने को कहा था .
गोवा में राज्यपाल मृदुला सिन्हा ने भाजपा को सरकार बनाने के लिए आमंत्रित किया है। आज शाम पांच बजे मनोहर पर्रिकर मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे। राज्यपाल ने मनोहर पर्रिकर को शपथ लेने के 15 दिन के अन्दर बहुमत साबित करने को कहा है। गोवा कांग्रेस के विधायक दल के नेता चंद्रकांत कवलेकर ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की है और मांग की है कि मनोहर पर्रिकर के सीएम पद की शपथ पर रोक लगायी जाये। सुप्रीम कोर्ट में याचिका पर सुनवाई आज होनी है।  मुख्य न्यायाधीश न्यायमूर्ति जे एस खेहर के आवास पर शनिवार शाम याचिका दायर की गई और न्यायमूर्ति खेहर ने मंगलवार सुनवाई करने पर सहमति जताई। 

related post