You are here:

जीएसटी को लेकर भारत बन्द का नहीं दिखा असर

UP

लखनऊ । पूरे देश में आज रात १२ बजे से जीएसटी लागू किया जा रहा है। जिसको लेकर विभिन्न व्यापारिक संगठनों ने भारत बंद का आवाहन किया था। उत्तर प्रदेश में बंद का मिलाजुला असर दिखायी दिया। ६० प्रतिशत दुकाने खुली रही, व्यापारियों ने जीएसटी के विरोध में प्रदर्शन भी किया। 

उ०प्र० उद्योग व्यापार मण्डल के राष्ट्रीय अध्यक्ष बनवारी लाल कंछल ने कहा कि जीएसटी सही है पर ये आधी अधूरी तैयारियों के साथ लागू किया जा रहा है वो गलत है और इसमें तमाम खामियां है जिसको लेकर पूरे प्रदेश में जनपद स्तर पर प्रदर्शन करते हुए ज्ञापन सौंपे गए है और राजधानी में मण्डल ने प्रधानमंत्री और वित्तमंत्री को सम्बोधित ज्ञापन राज्यपाल को सौंपा है। 

कानपुर के कपड़ा व्यापारियों ने पूरी तरह व्यापार बन्द रखा और ट्रेन रोक कर जीएसटी का विरोध किया गया है। अखिल भारतीय उद्योग व्यापार मंडल भी जीएसटी के विरोध में रहा और व्यापारियों ने प्रदर्शन किया। 

आदर्श व्यापार मण्डल जीएसटी लागू होने पर खुशियां व्यक्त कर रहा है। व्यापारी नेता संजय गुप्ता ने कहा कि वे रात को ठीक बारह बजे जीएसटी लागू होते ही पटाके चला खुशी मनाएंगे। 

सामाजिक उद्योग व्यापार मण्डल के प्रांतीय अध्यक्ष राम बाबू रस्तोगी ने जीएसटी का स्वागत करते हुए कहा कि ये राष्ट्रीय हित में है और इससें अर्थव्यवस्था में सुधार आएगा। उन्होनें यह भी कहा कि जीएसटी में कुछ संशोधन भी होने चाहिए जैसे कर की दर 28 ले घटा कर 18 प्रतिशत कर देनी चाहिए।

related post